अर्की का राज्यस्तरीय सायर मेला हुआ सम्पन्न,युवाओं की सोच से खेलकूद प्रतियोगिता रही आकर्षण का केंद्र

बाघल टुडे (अर्की):- अर्की का राज्य स्तरीय सायर मेला धूमधाम से सम्पन्न हो गया। इस बार के मेले में अर्की के कुछ युवाओं ने एक अलग छाप छोड़ी और मेले को एक नया स्वरूप देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लंबे समय से भैंसों की लड़ाई का आयोजन बंद होने के बाद मेले की रौनक फीकी पड़ गई थी, लेकिन युवाओं की नई पहल ने इस मेले में खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से एक नई ऊर्जा का संचार किया।


पूर्व विधायक धर्मपाल ठाकुर के पुत्र संजय ठाकुर, समाजसेवी और अधिवक्ता भीमसिंह ठाकुर, पीटीआई भास्कर ठाकुर, रमन कंवर और उनकी टीम ने खेल प्रतियोगिताओं को मेले में शामिल कर इसे नया आयाम दिया। महिला कबड्डी, पुरुष कबड्डी, रस्साकशी, शतरंज,बैडमिंटन और वॉलीबॉल जैसी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। खासतौर पर महिला कबड्डी के आयोजन ने महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतरीन मंच प्रदान किया।
इन युवाओं का मुख्य उद्देश्य मेले में खेलों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रखना और उन्हें खेलों के प्रति प्रेरित करना था। प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं को न केवल अपने कौशल को प्रदर्शित करने का मौका मिला, बल्कि इससे समाज में खेलों के प्रति जागरूकता भी बढ़ी।


प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को युवाओं और उनकी टीम द्वारा मूमेंटों और नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा और उन्होंने भी इस आयोजन की सराहना की।खेल कमेटी के अध्यक्ष बीडीओ कुनिहार तन्मय कंवर ने भी प्रतियोगिताओं के आयोजन में सहयोग देकर इसे सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके मार्गदर्शन में मेले के दौरान खेल प्रतियोगिता का आयोजन सुचारू रूप से संपन्न हुआ।
अर्की के युवाओं द्वारा की गई यह पहल सायरोत्सव को नई पहचान दे रही है और भविष्य में मेले को और अधिक आकर्षक और मनोरंजक बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *