Thursday, April 18, 2024

महिलाओं को 1500 से ठग गई सरकार, हिमकेयर-सहारा योजना का पैसा कहां गया ?-जयराम ठाकुर ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार के पहले बजट को नकार दिया है। विधानसभा में मीडिया से बातचीत के दौरान जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए देने के वादे पर सरकार ने ठगी की है। मुख्यमंत्री बताएं कि 60 से 70 साल की महिलाओं को 1500 अतिरिक्त मिलेंगे या पहले से मिल रही पेंशन में ही अतिरिक्त राशि दी जाएगी। यदि ऐसा है, तो यह महिलाओं के साथ धोखा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार को यह भी बताना चाहिए कि हिम केयर और सहारा योजनाओं के लिए पैसा कहां है इनका जिक्र बजट में क्यों नहीं आया। जब हिमाचल प्रदेश की सरकार ने केंद्र बजट की योजनाओं का लाभ उठाया है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी उनको करना चाहिए। सीएम शिव धाम की बात कर रहे हैं, पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि शिव धाम के लिए पहले से 40 करोड का टेंडर हो चुका है और उसका काम भी चल रहा है।
अब शिव धाम के लिए यह सरकार पैसा बजट के माध्यम से आबंंटित नहीं कर रही है। पर्यटन विभाग की स्कीम नहीं राहें, नई मंजिलें का भी जिक्र नहीं है। जिस ग्रीन कॉरिडोर रूट की बात कांग्रेस सरकार द्वारा की गई है, वह बहुत लंबा है और उसमें बहुत समय लगेगा। इसी प्रकार से इलेक्ट्रॉनिक बसों की बात भी इस सरकार ने की है, पर ये बसें महंगी होती हैं।
यह बजट गोलमोल है
पर्यटन की दृष्टि से इस कांग्रेस की सरकार ने 1300 करोड़ की घोषणा की है। हमारी सरकार ने पर्यटन के लिए एडीबी के माध्यम से 2100 करोड़ लाए थे। उसमें से केवल इस सरकार ने 1300 करोड़ ही आबंटित की है। हमारी सरकार ने बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क लाया, पर इस सरकार ने अपने बजट में इन बड़ी योजनाओं को आगे ले जाने के लिए क्या किया है। यह बजट गोलमोल है स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि बजट में मंडी एयरपोर्ट को लेकर भी बजट प्रावधान करना चाहिए था।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -