Friday, May 24, 2024

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान,एक साल बाद हुई अजिंक्य रहाणे की वापसी ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सात जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए मंगलवार को घोषित 15 सदस्यीय स्क्वाड में अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल किया है। रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 11 जून 2022 को दक्षिण अफ्रीका में खेला था, हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में वह शानदार फॉर्म में रहे हैं। रहाणे ने आईपीएल 2023 में अब तक पांच मैच खेलकर 199.04 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं, जिसके कारण उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिे चुनने पर विचार किया गया।

उल्लेखनीय है कि रहाणे के टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को उनकी जगह दी थी, लेकिन अय्यर कमर की सर्जरी करवाने के कारण करीब छह माह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। भारतीय सरज़मीन पर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 से पहले अय्यर का वापसी करना मुश्किल है।

भारत की टेस्ट टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -