Tuesday, April 23, 2024

CPS संजय अवस्थी ने कहा प्रदेश के सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में स्थापित किए जाएंगे पुस्तकालय कक्ष ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी ने कहा कि छात्रों को अद्यतन जानकारी प्रदान करने के लिए प्रदेश के सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में चरणबद्ध आधार पर पुस्तकालय कक्ष स्थापित किए जाएंगे। संजय अवस्थी आज सोलन ज़िला के अर्की विधानसभा क्षेत्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमति के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

संजय अवस्थी ने इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमती में 1.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान खण्ड का लोकार्पण किया।

उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय में बहुउद्देशीय मंच निर्मित करने के लिए 14 लाख रुपये, भूमति चौक पर सभी की सुविधा के लिए सार्वजनिक पार्किंग निर्मित करने के लिए 02 लाख रुपये देने की घोषणा की।

मुख्य संसदीय सचिव ने कार्यक्रम में विधिक संस्कृति को दर्शाते रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने छात्रों के लिए 11 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की।

संजय अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के संवेदनशील नेतृत्व में प्रदेश सरकार युवा शक्ति की असीमित ऊर्जा के समुचित दोहन के लिए कार्य कर रही है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ग्राम स्तर पर गुणवत्तायुक्त शिक्षा सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जा रहे हंै। इस योजना के कार्यन्वयन पर 300 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे। सोलन ज़िला में भी इन विद्यालयों की स्थापना के लिए सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों में भूमि का चयन किया जा चुका है।

मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि वार्षिक समारोह एक छात्र के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह दिवस जहां विभिन्न विजेताओं को और अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है वहीं अन्य छात्रों को अपनी कमियों को सुधारने का अवसर भी देता है। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि शिक्षा के माध्यम से अपने लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण के साथ प्रयास करें। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि नशे से दुष्प्रभावों से दूर रहें।

उन्होंने मेधावी छात्रों एवं खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए आशा जताई कि इनकी उपलब्धियां अन्य छात्रों को बेहतर करने के लिए प्रेरित करेंगे।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमति के प्रधानाचार्य हेम राज गौड़ ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, खण्ड महिला कांग्रेस अर्की की अध्यक्ष बिमला ठाकुर, नगर पंचायत अर्की की पूर्व अध्यक्ष सीमा शर्मा, बीडीसी बलेरा सदस्य शशिकांत, बीडीसी भूमति सदस्य आशा शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऋषि देव, कर्मचारी नेता जयनंद, मस्त राम, ग्राम पंचायत भूमति के प्रधान योगेश गौतम, ग्राम पंचायत जलाणा की प्रधान सुनीता गर्ग, ग्राम पंचायत चमयावल की प्रधान उर्मिला ठाकुर, युवा कांग्रेस के हेमंत कुमार, कांग्रेस पार्टी के अन्य पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी अर्की याविन्द्र पाॅल, उप निदेशक उच्च शिक्षा जगदीश नेगी, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, अन्य गणमान्य व्यक्ति, छात्र तथा अभिभावक उपस्थित थे।
.0.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -