Thursday, April 18, 2024

विश्व पर्यावरण दिवस पर विकास खण्ड कुनिहार द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान,लोगों को पर्यावरण को लेकर किया जागरूक ।

- Advertisement -

बाघल टुडे(कुनिहार):-विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर खंड विकास कार्यलय कुनिहार की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया। विकासखंड के सभागार में खंड विकास अधिकारी कुनिहार की अध्यक्षता में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत हाटकोट, ग्राम पंचायत कोठी, ग्राम पंचायत कुनिहार, सेल्फ हेल्प ग्रुप, महिला मंडल, युवक मंडल, खंड विकास कार्यालय के कर्मचारियों ने रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए खंड विकास कार्यालय कुनिहार के कर्मचारियों, विभिन्न निजी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने सफाई अभियान चलाया।
कार्यकारी खंड विकास अधिकारी केएन पांडे ने बताया कि कुनिहार को स्वच्छ और सुंदर रखना हर व्यक्ति का कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि माननीय न्यायधीश महोदय के संदेश को गूगल मीट के माध्यम से सभी सदस्यों को सुनाया गया तथा इस वर्ष की मुख्य थीम प्लास्टिक निपटारे पर विस्तृत चर्चा की गई जिसमें कचरे के विभिन्न रूपों के बारे में बताया गया कि किस प्रकार हम इस प्रमुख समस्या से छुटकारा पा सकते हैं जो कि भविष्य में एक बड़ी गंभीर समस्या का रूप ले सकता है। ग्राम पंचायत हाटकोट प्रधान जगदीश अत्री ने कहां की शहर में आने वाले लोग भी अक्सर छोटे से छोटा कचरा बजार व सड़कों में फैंककर चले जाते हैं। उन्होनें ने लोगों से अपने घरों के आसपास, मोहल्लों, कार्यालयों में साफ-सफाई रखने का आग्रह किया। साथ ही खंड विकास कार्यालय के प्रांगण में अलग-अलग किस्मों के पौधारोपण किया गया।
इस अवसर पर बीडीओ कुनिहार केएन पांडे, एसपीओ केसी शर्मा, एलएसयू कमलेश,निरीक्षक पंचायत रतन चन्द नेगी, प्रधान हाटकोट जगदीश अत्री, प्रधान कोठी बलविंदर कौर, उपप्रधान रोहित जोशी, उपप्रधान कुनिहार हरिदास तंवर, सदस्य प्रदीप पुरी, संजय जोशी ,विमला शर्मा, रक्षा शर्मा, प्रकाश चंद, सुनीता, ज्योति,सेल्फ ग्रुप, महिला मंडल, युवक मंडल व पंचायत सचिव, खंड विकास कार्यालय के कर्मचारियों ने भाग लिया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -