Thursday, May 23, 2024

कुनिहार में चिक्खड़ की टीम ने घनाहट्टी को हराकर जीती क्रिकेट प्रतियोगिता,पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने किया सम्मानित ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (कुनिहार):- ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने में खेल-कूद प्रतियोगिताएं अहम भूमिका निभाती हैं। अनिरुद्ध सिंह आज सोलन ज़िला के अर्की उपमण्डल के कुनिहार स्थित महाराजा पदम सिंह मेमोरियल स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि युवा देश का भविष्य है और युवाओं की असीमित ऊर्जा ही भारत को विकास के सर्वोच्च शिखर पर स्थापित करेगी। इसके लिए आवश्यक है कि युवा सही दिशा में सोचे और निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति तक नियमित परिश्रम करते रहें। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक है कि हमारी युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि स्वयं भी नशे से दूर रहें और अपने साथियों को भी नशे से दूर रखें।
ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को उभारने के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि ग्रामीण परिवेश के बच्चों की प्रतिभा में निखार लाकर उन्हें प्रदेश, देश व अंतरराष्ट्रीय मानक के लिए तैयार किया जा सके।
उन्होंने कहा कि खेल हमारे शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए आवश्यक हैं।
उन्होंने प्रतियोगिता की विजेता रही चिक्खड़ की टीम को 03 लाख रुपये तथा ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने उप विजेता रही घनाहट्टी की टीम को 1.50 लाख रुपये तथा ट्राॅफी देकर सम्मानित किया।
अनिरुद्ध सिंह ने प्रतियोगिता में बनूटी की आर्यन टीम के बिल्लू को मेन आॅफ द सीरीज तथा चिक्खड़ टीम के राहुल को मेन आॅफ द मैच के खिताब से नवाज़ा। चिक्खड़ टीम के रविकांत को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, घनाहट्टी टीम के सुनील को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा सिप्पी को सर्वश्रेष्ठ विकट कीपर के खिताब से सम्मानित किया।
उन्होंने संघर्षमयी सेवा समिति शिमला को इस क्रिकेट महासंग्राम कप के सफल आयोजन के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन कुनिहार के नए भवन निर्माण के कार्य को शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने विकास खण्ड कुनिहार में मुख्यमंत्री लोक भवन की छत के विषय में भी आश्वासन दिया।
इस प्रतियोगिता का आयोजन दो ज़ोन में हुआ जिसमें कुनिहार जा़ेन और नडुखर बसन्तपुर ज़ोन शामिल है।
इस अवसर पर उन्होंने जन समस्याएं सुनी और इनके शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।
प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव चंद्रशेखर शर्मा, प्रदेश कांग्रेस समिति के राज्य संयोजक एम.डी. शर्मा, महिला खण्ड कांग्रेस समिति कसुम्पटी की अध्यक्ष रिंकु, खण्ड कांग्रेस समिति कसुम्पटी के अध्यक्ष राम कृष्ण शर्मा, ज़िला कांग्रेस समिति के महासचिव लाल चंद शर्मा, व्यापार मण्डल शिमला के प्रधान घनश्याम ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के महासचिव रवि कांत पाठक, ज़िला सोलन सेवादल के अध्यक्ष संजय ठाकुर,युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव शशिकांत,ग्राम पंचायत कुनिहार के प्रधान राकेश कुमार, ग्राम पंचायतय हाटकोट के प्रधान जगदीश अत्री, ग्राम पंचायत कोठी की प्रधान बलविन्द्र कौर, ग्राम पंचायत देवरा के प्रधान रुप सिंह ठाकुर, ग्राम पंचायत पलानिया के प्रधान यशवंत ठाकुर, ग्राम पंचायत मान के प्रधान सुरेन्द्र ठाकुर, ग्राम पंचायत बखालग की प्रधान रूप देई, ग्राम पंचायत साई के प्रधान हरि राम वर्मा, ग्राम पंचायत कोहबाग के प्रधान प्रवीण ठाकुर, ग्राम पंचायत समिति चायली के अध्यक्ष संजय ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश वर्मा, संघर्षमयी सेवा समिति शिमला के प्रधान प्रवीण कुमार, सचिव अनीता शर्मा, सह सचिव अंजु शर्मा, मुख्य सलाहकार राजेश शर्मा, सलाहकार बिट्टू राजपूत और शारदा शर्मा, अन्य पदाधिकारी, पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी अर्की यादविन्द्र पाल, अन्य अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा स्थानीय निवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -