test
Monday, June 17, 2024

पिंजौर-कालका से होकर अब नहीं जाएगी यह बसें,निगम ने किया बदलाव । यात्रियों के फीडबैक के बाद लिया एक्शन ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- एचआरटीसी प्रबंधन ने शिमला से दिल्ली और दिल्ली से शिमला के लिए चलने वाली वोल्वो बसों के रूटों में बदलाव किया है। यह बदलाव एचआरटीसी की वोल्वो बसों मेें सफर करने वाले यात्रियों के फीडबैक आने के बाद किया है। ऐसे में एचआरटीसी वोल्वो बसों में शिमला से दिल्ली और दिल्ली से शिमला सफर करने वाले यात्रियों के महत्त्ववूर्ण खबर है। अब वोल्वो बसों में शिमला से दिल्ली और दिल्ली से शिमला का सफर करीब दो घंटे कम होगा, जिससे दिल्ली व शिमला आने जाने वाले यात्रियों के समय बचत होगी। निगम प्रबंधन ने बस यात्रा में यात्रियों के सुझाव जानने के बाद शिमला-दिल्ली-शिमला वोल्वो बसों की रूटों में बदलाव किया है। निगम प्रबंधन द्वारा किए बदलाव के तहत अब शिमला से दिल्ली व दिल्ली से शिमला चलने वाली प्रत्येक वोल्वो बस पिंजौर बाइपास होकर जाएगी।
ये वोल्वो बसें कालका, पिंजौर और परवाणू नहीं जाएगी। ये बसें वर्तमान में शिमला से जाते हुए परवाणू, कालका, पिंजौर एवं चंडीगढ़ जाती थी, ऐसे ही दिल्ली से आते हुए चंडीगढ़, पिंजौर, परवाणू कालका से होते हुए शिमला पहुंचती थी। परिवहन निगम की वोल्वो बसों में सफर करने वाले यात्रियों द्वारा यह प्रतिक्रिया दी गई कि कालका, पिंजौर, परवाणू से जाते हुए वोल्वो बसें ट्रैफिक जाम में फंस जाती है, जिसके कारण उनका व्यर्थ में एक से डेढ़ घंटा खराब हो जाता है और यह मांग की गई कि वोल्वो बसों को कालका, पिंजौर व परवाणू से न चलाकर पिंजौर बाइपास से ही चलाया जाए। इसी तरह शिमला से दिल्ली जाने वाली एवं दिल्ली से शिमला आने वाली वोल्वो बसों में आने वाले यात्री द्वार भी यह प्रतिक्रिया दी गई कि जिन यात्रियों ने सीधे शिमला से दिल्ली व दिल्ली से शिमला आना हो उन बसों को वाया चंडीगढ़ और वाया कालका, पिंजौर व परवाणू न भेजकर सीधा भेजा जाए तो उनका यात्रा में लगभग दो घंटे का समय बचेगा।
रात को चलने वाली बसों केे रूट बदले
निगम प्रबंधन दिल्ली से चलने वाली रात्रि 9:30 व 10:30 बजे की वोल्वो बसों के रूटों में भी बदलाव किया है। प्रबंधन द्वारा किए नए बदलाव के अनुसार से बसें जीरकपुर से सीधे पंचकूला होते हुए शिमला आएगी और ये दोनों बसें चंडीगढ़ नहीं जाएगी, ताकि दिल्ली से शिमला सीधे आने वाले यात्री समय से शिमला पहुंच सके। इसके अलावा शिमला से सुबह 9:45 पर चलने वाली वोल्वो बस पंचकूला से ट्रिब्यून चौक चंडीगढ़ होते हुए जाएगी एवं शिमला से दोपहर 1:45 वोल्वो बस सीधी पंचकूला से जीरकपुर होते हुए सीधे दिल्ली जाएगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -