test
Monday, June 17, 2024

मानव कल्याण समिति अर्की का 25 फरवरी को होगा वार्षिक प्रतिभा सम्मान समारोह ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- मानव कल्याण समिति अर्की की मासिक बैठक उपप्रधान राजेंद्र गौतम की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक की जानकारी देते हुए सचिव राजेश कपाटिया ने बताया कि समिति द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किया जाने वाला वार्षिक प्रतिभा सम्मान समारोह 25 फरवरी को अर्की में होगा। उन्होंने बताया कि बर्लिन जर्मनी में स्पेशल ओलंपिक्स समर गेम्स 2023 के बास्केटबॉल स्वर्ण पदक विजेता ब्वॉयज टीम के हेड कोच राज कुमार पाल (डुमैंहर) व टीम कैप्टन अवनीश कौंडल (कुनिहार) तथा नवगांव पंचायत की तीन सगी बहनें निधि,मिताली व भावना जो कि हैंडबॉल की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं व उनकी प्रशिक्षक स्नेहलता को सम्मानित किया जाएगा।
ज्ञात हो कि समिति हर वर्ष एक प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करती है जिसमें अर्की क्षेत्र की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम अर्जित करने वाली विभूतियों के अतिरिक्त क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं में तहसील स्तर पर प्रथम तीन स्थान अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाता है।
समिति के संस्थापक डॉ संत लाल शर्मा ने बताया कि इस वर्ष सरकारी स्कूलों में तहसील स्तर पर सत्र 2022-23 में जमा दो की परीक्षा में प्रथम स्थान के लिए घनागुघाट की मीनाक्षी 487 अंक, द्वितीय स्थान के लिए बनी-मटेरनी के आयुष 480 अंक व तृतीय स्थान के लिए घनागुघाट की दीक्षा 478 अंक तथा इसी तरह मैट्रिक परीक्षा में भूमति स्कूल की पूर्णिमा 686 अंक, मांगू स्कूल से युक्ति 683 अंक व मांझू की ईशा 678 अंक को पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।
समिति के प्रथम सचिव रहे स्व० भवेशीराज शर्मा की पुण्य स्मृति में आशा शर्मा द्वारा छात्राओं के लिए घोषित ‘बी०आर०शर्मा मैमोरियल पुरस्कार’ के लिए जमा दो वर्ग में भूमति की राखी 477अंक, धुंदन की गायत्री 472 अंक तथा मैट्रिक वर्ग में माँझू की भानवी 672 अंक व हनुमान बड़ोग की महक 669 अंक को नामित किया गया है।
प्रधान मनोहर लाल ने कहा है कि समिति शीघ्र इन सभी प्रतिभाओं से संपर्क कर समारोह में पधारने का औपचारिक निमंत्रण देगी।
बैठक में कंवर प्रेम सिंह पंवर, सी०डी०बंसल,चमन लाल शर्मा, रोशन लाल वर्मा, प्रेम सिंह चौहान, यशपाल शर्मा,ओम प्रकाश शर्मा, गोपाल शर्मा व रोहित शर्मा सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -