Thursday, May 23, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में हुआ बदलाव,अब ऊना के बाद चंबा जाएंगे ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पीएम मोदी गुरुवार को अब चंबा से पहले ऊना जाएंगे। वह करीब पौने दो घंटे ऊना में रुकेंगे। इस दौरान वह जनसभा भी करेंगे। गुरुवार सुबह 9:00 बजे पुलिस लाइन झलेड़ा में मोदी का हेलिकाप्टर उतरेगा। वह 9:15 बजे ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचकर वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। 9:35 बजे इंदिरा गांधी स्टेडियम ऊना के लिए रवाना होंगे। 9:45 बजे जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे यहां पीएम मोदी पहले बल्क ड्रग पार्क हरोली, ऊना-हमीरपुर नई रेललाइन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।


10:35 बजे झलेड़ा के लिए निकलेंगे। यहां से सुबह 10:50 बजे उनका हेलिकाप्टर चंबा के लिए उड़ान भरेगा। 11:45 बजे सुल्तानपुर हेलीपैड चंबा से चौगान मैदान के लिए जाएंगे। 12:00 बजे चौगान पहुंचकर विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। चौगान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 1:05 बजे वह चंबा से रवाना होंगे। 1:25 बजे पठानकोट से होकर दिल्ली लौटेंगे भाजपा नेता सुमित शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी का संशोधित संभावित टुअर प्रोग्राम जारी कर दिया गया है।


जनसभा में 40 हजार लोग कर सकेंगे शिरक
पीएम की जनसभा में 40 हजार लोग चौगान में एक समय में मौजूद रह सकेंगे। शहर में सुबह 8:00 बजे तक मालवाहक वाहन प्रवेश कर सकेंगे। लोग मोबाइल फोन और छोटा पर्स लेकर जनसभा में जा सकेंगे। उपायुक्त चंबा डीसी राणा व एसपी अभिषेक यादव ने यह जानकारी देते हुए कहा कि जनसभा के दौरान एंबुलेंस की आवाजाही जारी रहेगी। रैली के बाद लोगों को शटल बस सेवा से सरोल पार्किंग स्थल तक पहुंचाया जाएगा। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था साहो-सिल्लाघराट, हरदासपुरा, सुल्तानपुर, पुलिस मैदान बारगाह में रहेगी। रैली मैदान में 20 शौचालय, 50 पेयजल नल की व्यवस्था रहेगी। बुधवार सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चंबा पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे
प्रधानमंत्री के मंच से आम जनता के बीच की दूर को भी तय किया गया। उनकी सुरक्षा को लेकर मंच की ऊंचाई भी तय की गई। एसपीजी ने पंडाल बनाने वाली कंपनी को भी जरूरी निर्देश दिए। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग भी पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। चौगान निरीक्षण के उपरांत एसपीजी और जिला प्रशासन के बीच में बचत भवन में बैठक हुई। चौगान के प्रवेश द्वार पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। चौगान में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की पूरी जांच की जाएगी। इसके अलावा चौगान को चारों तरफ से बैरिकेड्स लगाकर बंद किया जाएगा। ड्रोन से भी चौगान में होने वाली हरेक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -