Thursday, May 23, 2024

शहीद कैप्टन विजयंत थापर रावमापा (कन्या) अर्की में हुआ NSS का 7 दिवसीय शिविर शुरू ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की)  :-  शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में 1जनवरी से 7 जनवरी 2023 तक राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ हुआ।  शुभारंभ के अवसर पर डाॅ संतलाल शर्मा सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य विभाग ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की तथा सेवानिवृत्त शिक्षक सुरेंद्र त्यागी विशेष अतिथि के रूप में पधारे । स्कूल के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम सहित स्कूल स्टाफ व एनएसएस की स्वयंसेवी छात्राओं द्वारा मुख्यतिथि व विशेष अतिथि का स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम की शुरूआत प्रज्वलन, सरस्वती वंदना व एनएसएस गीत के साथ हुई। स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दौरान प्रतिदिन की गतिविधियों से मुख्यतिथि को अवगत करवाया गया । उन्होंने बताया कि इस शिविर के दौरान गोद लिए गए वार्ड नंबर 4 की साफ-सफाई की जायेगी व शहीद कैप्टन विजयंत थापर स्मारक के इर्द-गिर्द की साफ-सफाई की जायेगी ।

मुख्यतिथि ने अपने संबोधन में स्वयंसेवियों को हार्टअटैक के संबंध में जानकारी दी गई व उससे बचने के उपायों के बारे में बताया गया । उन्होंने स्वयंसेवी छात्राओं से किसी दुर्घटना होने पर दुर्घटना में घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल ले जाने का आवाहन किया गया । मुख्यतिथि द्वारा अपनी ओर से इस शिविर के लिए 21सौ रूपये प्रदान किये । इस अवसर पर छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।  इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी हेमलता शर्मा, स्कूल शिक्षक सहित स्वयंसेवी छात्राएं व अन्य मौजूद रहे । 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -