Monday, May 27, 2024

लक्ष्य पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल अर्की में एनएसएस शिविर का हुआ समापन,एसडीएम केशव राम कोली रहे मुख्यतिथि ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- लक्ष्य पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल अर्की में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आज समापन हो गया । समापन अवसर पर एसडीएम अर्की केशवराम कोली ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । वहीं ओपन हैंडस वैलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष जगत गौतम विशेष अतीथि के रूप में उपस्थित रहे । मुख्यातिथि के पहुंचने पर विद्यालय स्टाफ व शिविर में भाग ले रहे स्वयंसेवियों ने उनका भव्य स्वागत किया ।लक्ष्य शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष डा.पीएल गुप्ता ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया ।

विद्यालय की प्रधानाचार्य वीना गुप्ता ने भी विशिष्ट अतीथि जगत गौतम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । मुख्यातिथि केशवराम कोली ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया । उन्होने स्वयंसेवी छात्रों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व व इसके उद्देश्यों के बारे में बताया । उन्होने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के इन शिविरों से छात्रों में अनुशासन के साथ साथ समाज सेवा की भावना पनपती है ।विशिष्ट अतीथि जगत गौतम ने छात्रों को नशों से बचने व इनके दुष्प्रभावों के बारे में बताया ।

कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र चौहान ने मुख्यातिथि को इन सात दिनों में छात्रों द्वारा किए गए क्रिया कलापों की जानकारी दी । उन्होने बताया कि छात्रों की दिनचर्या प्रभात फेरी से आरंभ होती थी, इसके बाद योगा तथा बौद्धिक सत्र आरंभ होता था । इन सात दिनों में छात्रों ने गोद लिए गए वार्ड दो के अतिरिक्त विद्यालय परिसर,वार्ड सात के नरसिंह मंदिर सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की साफ सफाई की । इस दौरान स्वयंसेवियों ने रैली व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया । समापन कार्यक्रम के दौरान स्वयंसेवियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए । कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि ने सर्वश्रेष्ठ स्वंयसेवी को स्मृति चिन्ह तथा अन्य स्वंयसेवियों को पदक देकर सम्मानित किया ! सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार जमा दो के छात्र कार्तिक को मिला । इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य वीना गुप्ता, लक्ष्य कॉन्वैंट स्कूल मंज्याट की प्रधानाचार्य डा.कुसुम गुप्ता,कार्यक्रम अधिकारी निधि चौहान सहित अन्य अध्यापक उपस्थित रहे ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -