Thursday, May 23, 2024

अम्बुजा कम्पनी दाड़लाघाट में 21वे दिन भी लटका रहा ताला, ट्रक ऑपरेटरों ने जलाया अडानी का पुतला ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- दाड़लाघाट में पिछले 21 दिन से अंबुजा सीमेंट प्लांट में माल भाड़े को लेकर ट्रक ऑपरेटरों व अदानी समूह के बीच चल रहा गतिरोध सुलझ नही पाया है ।प्लांट बंद को लेकर मंगलवार को ट्रक ऑपरेटरों ने अदानी ग्रुप के खिलाफ दाड़लाघाट में अपना रोष प्रकट किया । सैकड़ों ट्रक ऑपरेटरों ने अंबुजा सीमेंट प्लांट दाड़लाघाट के मुख्य द्वार से बस स्टैंड तक रैली निकाल कर अदानी समूह के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए गो बैक अदाणी,अदाणी-सदाणी नहीं चलेंगे जैसे नारे लगाए ।

इस मौके पर आक्रोशित ट्रक ऑपरेटरों ने अदानी का पुतला बस स्टैंड दाड़ला में जलाया। दाड़लाघाट की विभिन्न यूनियनों के पदाधिकारियों ने दो टूक शब्दों में कहा है कि अदानी समूह की मनमानी सहन नहीं की जाएगी ।बाघल लैण्डलूजर के पूर्व प्रधान रामकृष्ण शर्मा ने कहा कि आज अदानी का पुतला जलाया गया वो ट्रांसपोर्टरों के गुस्से का सैलाब था।उन्होंने कहा कि अदानी समूह अपने अनुसार चलाना चाहता है, ऐसा हम कतई भी बर्दाश्त नही करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कल शिमला में आयोजित बैठक में कोई हल नही निकाला,लेकिन माल ढुलान को लेकर जो रेट निर्धारित है वो आंकड़े प्रस्तुत किए।उन्होंने कहा कि अब कमेटी की अगली बैठक 7 जनवरी तक होगी। हमे उम्मीद है कि किसी भी तरह से किराया कम नहीं होने देंगे।उन्होंने कहा कि 8 यूनियन के ट्रक ऑपरेटर 10.58 पैसे के रेट को ही लेकर रहेंगे।साथ ही 2019 से जो हाइक शेष है उसको भी हासिल कर लड़ाई जारी रखेंगे।उन्होंने कहा कि अदानी की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होंने कहा कि अदाणी ग्रुप ने ऑपरेटरों की मांगों पर गौर नहीं किया तो आंदोलन और तेज होगा।

एडीकेएम सभा के पूर्व प्रधान बालकराम शर्मा ने कहा कि यह विवाद अदानी द्वारा किया है जबकि हम तो आज तक बिना किसी विवाद के कार्य कर रहे थे ओर हमारी कंपनी से कोई लड़ाई नही थी,परंतु कंपनी ने आनन फानन में कह दिया कि 6 रुपये पहाड़ी क्षेत्र व 3 रुपये मैदानी इलाकों का प्रति किलोमीटर पर कार्य करना है तो करे अन्यथा हम कंपनी बन्द कर रहे है,जबकि हम 10 रुपये 58 पैसे पर काम कर रहे है और हमने कोरोना काल मे अपने रेट तब नही बढ़ाये की कम्पनी को भी घाटा हुआ हो इसलिये हम लोग पुराने रेट पर ही कार्य करते रहे।उन्होंने अदानी समूह को माल ढुलान के रेट पर विचार करें।अंबुजा चौक में विभिन्न वक्ताओं ने ट्रक ऑपरेटरों को संबोधित करते सरकार के समक्ष मांग रखी कि जल्द से जल्द समस्या का हल निकाला जाए।साथ ही ट्रक ऑपरेटर्स ने चेतावनी दी है कि यदि इस मुद्दे को लेकर जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया,तो ट्रक ऑपरेटर उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -