Thursday, April 18, 2024

शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में सीपीएस संजय अवस्थी ने नवाजे मेधावी बच्चे ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी शुक्रवार को शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। संजय अवस्थी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभ आरंभ किया। मुख्य संसदीय सचिव ने विद्यार्थियों को वार्षिकोत्सव की बधाई दी और कहा की प्रदेश सरकार कन्याओं के हक के प्रति सदैव तत्पर है। उन्होंने विद्यालय की छात्राओं को एक लक्ष्य निर्धारित कर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने तथा उच्च शिक्षा प्राप्त कर अपने पैरों पर खड़े होने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा की अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए मेहनत अति आवश्यक है और सफल व्यक्ति की सफलता के पीछे उनका संघर्ष होता है। उन्होंने कहा की लक्ष्य प्राप्त करने के लिए दृढ़ निष्ठा आवश्यक है।
संजय अवस्थी ने कहा की प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र को सुदृढ़ करने को प्रतिबद्ध है और इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश के 68 विधान सभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा की आगामी वर्षों में अर्की विधान सभा क्षेत्र में तकनीकी शिक्षण संस्थान खोलने के प्रयास किए जायेंगे ताकि व्यवसायिक पाठ्यक्रम से क्षेत्र के बच्चों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा की विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल कूद में भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया।
मुख्यातिथि ने विद्यालय की तक्षिता, सिमरन, चित्रलेखा, याशिका, गोदावरी, शालिनी, अक्षाली, भूमिका, साक्षी, अश्मिता पाल, भारवी,ममता, पायल, ज्योति, वंशिका, नताशा, ईशा शर्मा, भूमिका पंवर, हर्षिता, समृद्धि, कामना, कोमल, योगिता, खुशी, सानिया, दिपीका, सोनिया शर्मा, नैन्सी, ऊषा देवी,कनिका, युक्ता, विभुमि, हिमांशी, अंजनी, तृप्ता व गीतांजलि आदि छात्राओं को उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया ।
मुख्य संसदीय सचिव ने विद्यालय की विज्ञान प्रयोगशाला के नवीकरण के लिए 6 लाख 78 हजार 433 रुपए देने की घोषणा, विद्यालय की छत निर्माण के लिए 9 लाख रूपए देने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय के भवन का प्रारूप तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को दिए और प्रारूप के अनुसार राशि देने की घोषणा की ।

उन्होने छात्राओं के लिए 3100 रुपए व स्कूल प्रबंधन समिति के लिए ₹11000 देने की घोषणा की।
इस अवसर पर उपनिदेशक शिक्षा जगदीश नेगी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम ने मुख्य अतिथि के समक्ष स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और विधालय की विभिन्न मांगे रखी।

मुख्य संसदीय सचिव ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह अर्की में जनसमस्याएं सुनी ।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कश्यप, नगर पंचायत अध्यक्ष हेमेंद्र गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत अर्की सीमा शर्मा, व्यापार मंडल प्रधान अनुज गुप्ता, देवकली गौतम पूर्व उपाध्यक्ष नगर पंचायत अर्की, कमलेश शर्मा महामंत्री अर्की कांग्रेस, जिला सचिव राजेन्द्र रावत,उपमंडल अधिकारी नागरिक केशव राम, रोशन वर्मा, प्यारे लाल शर्मा, धनीराम रघुवंशी, ओमप्रकाश भारद्वाज, नगर पंचायत अर्की के सभी पार्षद, विधालय प्रबंधन समिति के सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, बच्चों के अभिभावक, शिक्षक सहित छात्राएं मौजूद रहीं ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -