Monday, December 4, 2023

श्रेष्ठ विचार एवं सहिष्णुता ही सनातन धर्म की पहचान – संजय अवस्थी

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- अर्की,मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी रविवार को अर्की विधानसभा क्षेत्र के सुप्रसिद्ध लुटरू महादेव मन्दिर में ब्रह्यलीन परमहंस महंत श्री राम कृपाल भारती जी महाराज की द्वितीय पुण्य तिथि पर आयोजित प्रतिमा स्थापना समारोह में उपस्थित रहे।
संजय अवस्थी ने इस अवसर पर लुटरू महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा सभी की सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना की। 


मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर कहा कि ब्रह्यलीन परमहंस महंत श्री राम कृपाल भारती जी महाराज को समूचे क्षेत्र में धर्म की मीमांसा एवं भक्तजनों तक धर्म ग्रंथों की सरल जानकारी पहंुचाने के लिए स्मरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि ब्रह्यलीन परमहंस महंत श्री राम कृपाल भारती जी महाराज ने अपने अंतिम समय तक जन-जन की सहायता के लिए कार्य किया। परमार्थ के कार्यांे के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए श्री राम कृपाल भारती जी महाराज सदैव जन स्मृतियों में रहेंगे। 
उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को श्रेष्ठ विचारों को आत्मसात करने और सहिष्णुता के लिए जाना जाता है। श्री राम कृपाल भारती जी महाराज जीवन पर्यन्त सनातन धर्म की इस विशेषता से लोगों को लाभान्वित करते रहे। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि ब्रह्यलीन परमहंस महंत श्री राम कृपाल भारती जी महाराज के दिखाए मार्ग का अनुसरण करें। 
संजय अवस्थी ने तदोपरांत विश्राम गृह अर्की में स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को इनके उचित निपटारे के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि अर्की का विकास सर्वोपरि है और अर्की विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश में विकास का आर्दश बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे।

 
इस अवसर पर लुटरू महादेव मंदिर के महंत विजय भारती, महंत हरिओम भारती व शिष्य, लुटरू महादेव गुफा के पुजारी लोकेश कौशिक, अर्की कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कश्यप, मण्डी गोविंदगढ़ के महंत विजय भारती, लुटरू महादेव सेवा समिति अर्की के उपाध्यक्ष बंटी, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र कालिया, व्यापार मण्डल अर्की अध्यक्ष अनुज गुप्ता, नगर पंचायत अर्की की पूर्व अध्यक्ष सीमा शर्मा, खण्ड कांग्रेस अर्की अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष सी.डी. बसंल, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी अर्की केशव राम, अन्य विभागों के अधिकारी, खेम चन्द शर्मा, ओ.पी. भारद्वाज सहित क्षेत्रवासी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -