राजकीय उच्च पाठशाला बातल में भ्रूण हत्या को लेकर बच्चों को किया गया जागरूक ।

बाघल टुडे अर्की,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत बातल के राजकीय उच्च पाठशाला बातल में ग्राम संगठन की ओर से लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध एक कार्यकम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता सीआरपी पूनम व चेतना ने की ।
इस मौके पर राजकीय उच्च पाठशाला बातल के प्रधानाचार्य हर्मेन्द्र गुप्ता व राजकीय प्राथमिक पाठशाला बातल के मुख्याध्यापक अश्वनी कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे । कार्यक्रम के दौरान स्थानीय गांव में स्कूली बच्चों द्वारा भ्रूण हत्या के खिलाफ एक जागरूकता रैली निकाली गई ।
सीआरपी पूनम व चेतना इस मौके पर कहा कि इस राष्ट्रीय अभियान का उद्देश्य महिला बिना किसी भय और भेदभाव के गरिमा पूर्ण जीवन के लिए संरचनात्मक बाधाओं को दूर करना है । उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में पुत्र की चाह में अनेक दंपति भ्रूण हत्या करवा देते हैं,जोकि एक कानूनन अपराध है । इस जघन्य अपराध से लोगों को बचना चाहिए तथा बेटा बेटी में अंतर पैदा नहीं करना चाहिए । उन्होंने बताया कि अनेक महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार हो रही है जिस पर रोक लगाना अत्यंत आवश्यक है।
इस मौके पर पंचायत प्रधान उर्मिल शर्मा,वार्ड सदस्य,आशा कार्यकर्ता,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *