test
Saturday, June 22, 2024

ADC सोलन अजय यादव ने स्थानीय बोली में तैयार मतदाता जागरूकता गीत को किया जारी

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- जिला सोलन में मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम के तहत अभिनव पहल करते हुए मतदाता जागरूकता पर एक वीडियो सॉन्ग जारी किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव ने आज पुराने उपायुक्त कार्यालय परिसर से यह वीडियो गीत “आसा सभी वोट पाणे बोलो जाणा” जारी किया। 

लगभग 4 मिनट के इस वीडियो गीत में लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के बारे में स्थानीय भाषा में संदेश पहुंचाने का प्रयास किया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार इस बार मतदाता प्रतिशतता बढ़ाने के लिए  स्वीप कार्यक्रम  के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में आज जिला प्रशासन तथा निर्वाचन विभाग, शिक्षा व अन्य विभागों के सहयोग से यह वीडियो गीत तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह वीडियो गीत विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मोबाइल फोन पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति जिला प्रशासन के फेसबुक पेज व अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म से गीत डाउनलोड कर सकता है। उन्होंने आग्रह किया कि इस गीत के माध्यम से मतदान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें, ताकि सभी लोग लोकतंत्र को मजबूत करने के इस महापर्व में अपना सक्रिय सहयोग दे सकें।

अजय कुमार यादव ने कहा कि अकसर यह देखने में आता है कि मतदान वाले दिन शहरों में कुछेक लोग और विशेष तौर पर युवा घरों में उपस्थित जरूर रहते हैं, लेकिन मतदान के प्रति ज्यादा उत्साह नहीं दिखाते हैं। ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करने के लिए स्वीप के अंतर्गत यह पहल की गई है। 

इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन उषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर सहित शहर के नए व युवा मतदाता भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -