अर्की के कोखड़ी गांव की डॉ० अनीता वर्मा ने कानून शास्त्र में पूरी की पीएचडी,क्षेत्र में खुशी की लहर

बाघल टुडे (अर्की):- अर्की उपमण्डल की ग्राम पँचायत देवरा के गांव कोखडी की अनीता वर्मा ने कानून शास्त्र में डॉक्टर आफ फिलॉसफी यानी पीएचडी कर अपने गांव व पँचायत का नाम रोशन किया है। डाक्टर अनिता वर्मा अपने गाँव की पहली युवती है, जिसने यह प्रतिष्ठित शैक्षणिक उपलब्धि हासिल की है। अनिता वर्मा की इस उपलब्धि से जहाँ उनके परिवार व गांव में खुशी का माहौल है,वहीं पूरी पँचायत गौरवान्वित है।
अनीता की यह कठिन यात्रा उनकी शिक्षा के प्रति कड़ी मेहनत,समर्पण और धैर्य का परिणाम है। उनकी यह सफलता केवल उनकी व्यक्तिगत विजय ही नहीं है,बल्कि अर्की क्षेत्र के युवाओं के लिए एक प्रेरणा भी है। उनका कानून शास्त्र में पीएचडी पूर्ण करना यह साबित करता है कि संकल्प दृढ़ता और लग्न से सबसे ऊँचे शैक्षणिक लक्ष्य भी प्राप्त किए जा सकते हैं। जैसे ही अनीता की सफलता का पता गांव में लगा उनके माता पिता को शुभकामनाओं व बधाइयों के फोन आने लगे। गांव के लोगो ने खुशी और गर्व के साथ उनकी इस उपलब्धि को गाँव के इतिहास में एक महत्वपूर्ण पल के रूप में देखा। कई लोगों का मानना है कि अनीता की इस सफलता से गाँव के और भी युवा उच्च शिक्षा प्राप्त करने और गाँव के विकास में योगदान देने के लिए प्रेरित होंगे। ज्ञात रहे कि अनिता वर्मा के पिता शेर सिंह वर्मा अर्की तहसील कार्यालय से तहसीदार पद से सेवानिवृत्त हुए है व माता राधा वर्मा गृहणी है। अनिता की बड़ी बहन मीनाक्षी वर्मा शारीरिक प्रशिक्षक है। भाई दीपक वर्मा स्वयं का कार्य करता है।एवम छोटी बहन हिमांशु वर्मा भी शिक्षक है।
अनीता वर्मा की यह पीएचडी न केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धि है,बल्कि यह ग्रामीण भारत की बढ़ती शैक्षणिक आकांक्षाओं का प्रतीक भी है। अनीता ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता और परिवार के सदस्यों को दिया है, जिनके सहयोग और मार्गदर्शन ने उनकी इस यात्रा को संभव बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *