Thursday, May 23, 2024

ज़िला निर्वाचन अधिकारी कृतिका कुलहरी ने किया अर्की स्ट्रांग रूम का निरीक्षण,8 दिसम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियों का भी लिया जायजा ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी तथा पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेन्द्र शर्मा द्वारा आज अर्की विधानसभा के स्ट्रांग रूम का संयुक्त निरीक्षण किया गया। उन्होंने अर्की मुख्यालय स्थित बॉयज स्कूल में बनाये गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही अधिकारियों के साथ 8 दिसम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर भी फीडबैक लिया। ज़िला निर्वाचन अधिकारी कृतिका कुलहरी ने कहा कि ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनों की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग में सुरक्षा के पुक्ता इतज़ाम किए गए है। उन्होंने कहा कि परिसर के भीतर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि स्ट्रांग रूम को 24 घण्टें सुरक्षा प्रदान करने के लिए त्री-स्तरीय सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई है । जिसमें सुरक्षा के मुख्य घेरे में केन्द्र सशस्त्र पुलिस बल,दूसरे घेरे में हिमाचल प्रदेश की शस्त्रों से लैस पुलिस बल तथा तीसरे घेरे में ज़िला पुलिस बल तैनात किए गए हैं। स्टांग रूम की कड़ी निगरानी के लिए सी.सी.टी.वी कैमरे भी लगाए गए है।
ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ज़िला की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में स्थित स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए वे स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक तथा निर्वाचन अधिकारियों द्वारा भी स्ट्रांग रूम का प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के उपरांत अधिकारियों से 8 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से होने वाली मतगणना की तैयारियों का भी जायजा लिया । अर्की में मतगणना के लिए 14 टेबल लगाएं जाएंगे, जबकि पोस्टल मतों की गिनती के लिए 5 टेबल अलग से होंगे। उन्होंने कहा कि मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी है । इस मौके पर उपमण्डल निर्वाचन अधिकारी केशव राम,तहसीलदार रमन ठाकुर एसएचओ अर्की गोपाल सिंह भी साथ में मौजूद रहे ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -