Thursday, May 23, 2024

अर्की के धुन्दन में 31वीं राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग (पुरुष-महिला) हैंडबॉल प्रतियोगिता हुई शुरू,सोलन ने हमीरपुर को हराया ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- अर्की की ग्राम पंचायत धुन्दन के धुन्दनेश्वर मठ के खेल मैदान में आज से 3 दिवसीय 31वीं राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग (पुरुष-महिला) हैंडबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ । इसके शुभारंभ मौके पर ग्राम पंचायत धुन्दन की प्रधान शकुंतला शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । वहीं राज्य हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत साहनी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । मुख्यतिथि व अन्य गणमान्य व्यक्तियों को आयोजकों द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । इस मौके पर मुख्यतिथि शकुंतला शर्मा ने आयोजकों को राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर बधाई दी । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में इस तरह के बड़ी खेल प्रतिस्पर्धाओ से बच्चों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है । उन्होंने कहा कि खेलों में भाग लेने से जहाँ खिलाड़ियों में मानसिक व शारीरिक विकास होता है वहीं उनके अंदर अनुशासन भी पनपता है। शर्मा ने कहा कि सभी बच्चों को नशे से दूर रहकर खेलों की तरफ ध्यान देना चाहिए व अन्य युवाओं को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए । उन्होंने कहा कि खेलों के जरिए खिलाड़ी राज्य,राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का प्रदर्शन कर क्षेत्र का मान बढ़ाते है । उन्होंने इस मौके पर अपनी ओर से 5 हज़ार की राशि आयोजकों को प्रोत्साहन के रूप में भेंट की ।धुन्दन में चल रही तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग की पुरूष व महिला की 10-10 टीमें भाग ले रही है ।इस मौके पर हैंडबॉल एसोशिएशन के राज्य अध्यक्ष भरत साहनी,महासचिव नन्द किशोर शर्मा,कोषाध्यक्ष टीपी चोपड़ा, देश राज ठाकुर,राजेश शर्मा,नवीन गुप्ता,अश्वनी शर्मा,डीएन ठाकुर,प्रवीण चौहान, त्रिलोक ठाकुर, मनोहर लाल सहित अन्य मौजूद रहे ।

इन टीमों के मध्य हुआ मैच
पुरुष वर्ग-कांगड़ा ने शिमला को 20-8,चंबा ने मंडी को 20-18 व कांगड़ा ने सिरमौर को 27-14 से हराया । जबकि महिला वर्ग मैम मंडी ने कुल्लू को 13-6 व सोलन ने हमीरपुर को 8-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -