Thursday, May 23, 2024

दाड़लाघाट में अम्बुजा सीमेंट प्लांट बन्द होने का आज आठवां दिन,इस मसले पर जल्द ही SDM अर्की के साथ होगी दोनों पक्षों की बातचीत ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- दाड़लाघाट में अंबुजा सीमेंट लिमिटेड व ट्रक ऑपरेटरों के बीच ढुलाई भाड़े को लेकर उपजे विवाद का आज आठवां दिन है । कंपनी के सुल्ली व रौड़ी प्लांट में भी आज उत्पादन बंद रहने के आसार है । पिछले कल बुधवार को उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्लांट को खोलने के लिए कोई नतीजा नहीं निकल पाया था। अब एसडीएम अर्की केशव राम कोली जल्द ही दोनों पक्षों को साथ लेकर मंथन करेंगे।

ट्रक ऑपरेटरों का क्या कहना है…बाघल लैण्डलूजर के पूर्व प्रधान राम कृष्ण शर्मा ने बताया कि दाड़लाघाट में कार्यरत 8 ट्रक ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारी व कंपनी प्रबंधन की बैठक एसडीएम अर्की द्वारा दोनों पक्षों में सहमति के लिए आगामी दिनों में आयोजित होने वाली बैठक में मंथन करेंगे। उन्होंने बताया कि अब ट्रक ऑपरेटर और कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों की एक कमेटी बनेगी। दोनों पक्ष जल्द ही एसडीएम केशव राम को नाम की सूची तैयार कर देंगे।इसके उपरांत इस विवाद को सुलझाने के लिए बैठक होगी। अगर आगामी दिनों में होने वाली बैठक में कोई नतीजा नहीं निकलता है, तो ट्रक ऑपरेटरों को आगामी रणनीति के लिए साधारण अधिवेशन में बुलाकर अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी।

दी जिला सोलन ट्रांसपोर्ट ट्रक ऑपरेटर कोऑपरेटिव सोसाइटी दाड़लाघाट (एसडीटीओ) के उपप्रधान नरेश गुप्ता ने कहा कि पिछले कल उपायुक्त कार्यालय में बैठक का आयोजन अंबुजा सीमेंट प्लांट के अधिकारियों और ट्रक ऑपरेटरों के साथ किया गया था,लेकिन यह बैठक बेनतीजा रही।उन्होंने बताया कि ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि वर्तमान रेट ₹10.58 के हिसाब से प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल रेट दिया जाए,लेकिन कंपनी इसे चेंज करके ₹ 6 का फॉर्मूला लेकर आई है,जो कि जायज नहीं है।उन्होंने बताया कि ढुलाई भाड़े को लेकर चर्चा की जाएगी। जो भी निर्णय आएगा वह ट्रक ऑपरेटरों के हित में होगा।

SDM अर्की का इस मसले पर क्या है कहना….उपमंडलाधिकारी अर्की केशव राम कोली का कहना है कि 8 सहकारी सभाओं व अंबुजा प्रबंधन के सदस्यों के नामों की सूची मिलने के उपरांत ही दोनों पक्षों के बीच जल्द बैठक करवाई जाएगी ।

कम्पनी बन्द होने से पिछले सात दिन की स्थिति…बता दे कि ढुलाई भाड़े विवाद के बाद पिछले कल सातवें दिन कंपनी में उत्पादन बंद रहने से कंपनी परिसर व बाहर का माहौल सुनसान रहा। ट्रक ऑपरेटरों व कंपनी प्रबंधन के बीच चल रहे विवाद फिलहाल सुलझता हुआ नजर नही आ रहा है।इससे टकराव की स्थिति भी बढ़ती जा रही है। फिलहाल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर दिए है। जिला प्रशासन भी गतिविधियों में नजर बनाए हुए है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -