Tuesday, April 23, 2024

पंचायत समिति कुनिहार के उपाध्यक्ष के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव,राजनीति गरमाई ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- पंचायत समिति कुनिहार के उपाध्यक्ष के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। बीडीओ कुनिहार को सौंपे गए अविश्वास प्रस्ताव पर 13 सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हैं। इसके बाद कुनिहार ब्लॉक में राजनीति गर्मा गई है। शुक्रवार को असंतुष्ट बीडीसी सदस्य पंचायत समिति कुनिहार के कार्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने बीडीओ तारा शर्मा को अविश्वास पत्र सौंपा। अविश्वास प्रस्ताव कुनिहार पंचायत समिति के उपाध्यक्ष मनोहर लाल के खिलाफ लाया गया है। अविश्वास पत्र में कहा गया है कि बीडीसी उपाध्यक्ष सदस्यों को विश्वास में लेकर कार्य नहीं कर रहे है,जिससे अधिकतर समिति सदस्यों में नाराजगी है । कुनिहार पंचायत समिति में 23 सदस्य हैं। इन 23 सदस्यों में से 13 ने हस्ताक्षर कर उपाध्यक्ष की कुर्सी को खतरे में डाल दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 2021 में हुए पंचायत समिति के चुनावों में अधिकतर कांग्रेस समर्थित सदस्य चुनकर आए थे । जिसमें उपाध्यक्ष पद के लिए 4 सदस्यों के बीच 15-15 महीने के लिए उपाध्यक्ष बनने को लेकर सहमति बनी थी,लेकिन करीब 24 महीने का समय बीत जाने के बाद भी वर्तमान बीडीसी उपाध्यक्ष मनोहर लाल अपने पद पर बने हुए है । जिससे नाराज अन्य सदस्यों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है

इस बारे बीडीओ कुनिहार तारा शर्मा ने कहा कि उन्हें बीडीसी उपाध्यक्ष के खिलाफ समिति सदस्यों द्वारा अविश्वास पत्र सौंपा गया है । उन्होने कहा कि जल्द ही इसको लेकर सभी समिति सदस्यों को सूचित कर बैठक आयोजित की जाएगी व नियमानुसार इस पर कार्यवाही की जाएगी ।

वहीं बीडीसी उपाध्यक्ष मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें उनके खिलाफ दिए गए अविश्वास पत्र की कोई जानकारी नहीं है । उन्होने कहा कि किसी भी सदस्यों के बीच उपाध्यक्ष पद पर 15-15 माह की सहमति नहीं हुई है । उन्होने कहा कि कोई भी समिति सदस्य उनसे नाराज नहीं है,वह सबको साथ लेकर कार्य कर रहे है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -