Thursday, May 23, 2024

चंडी (अर्की) स्कूल के बच्चों ने वोकेशनल एजुकेशन के तहत जानी होटल कार्यो की बारीकियां ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- उपमंडल अर्की के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी में वोकेशनल एजुकेशन के अंतर्गत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने की। इस मौके पर वोकेशनल एजुकेशन के अंतर्गत नवी से 12वीं तक की कक्षाओं के 57 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया ।

इस प्रशिक्षण में पर्यटन विषय की शिक्षिका रेहा शर्मा के मार्गदर्शन में होटल पैलेस व्यू अर्की में शनिवार को कक्षा दसवीं और 12वीं के 23 विद्यार्थियों ने व बाघल होटल दाडलाघाट में कक्षा नवी और 11वीं के 34 विद्यार्थियों को वहां के स्टाफ सदस्यों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

होटल पैलेस व्यू अर्की में अनुज गुप्ता एवं वहां के स्टाफ सदस्यों द्वारा एवं बाघल होटल दाडलघाट में अमर दास एवं वहां के स्टाफ सदस्यों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को होटल के विभिन्न क्रियाकलापों के बारे में जानकारी प्रदान की। इस दौरान उन्हें बताया गया कि किस तरह से कस्टमर से बातचीत करना,ऑर्डर लेना,उन्हें सर्विस प्रदान करने के अलावा महत्वपूर्ण विषयो को लेकर विस्तार से समझाया गया ।

प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि उनके स्कूल के बच्चे हर क्षेत्र में अच्छा कार्य कर स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है। इस प्रशिक्षण में बच्चों के साथ पर्यटन विषय की अध्यापिका रेहा शर्मा तथा उनके सहयोग के लिए प्रवक्ता अर्थशास्त्र अमिता कौशल, प्रवक्ता संस्कृत नीलम कुमारी एवं टीजीटी आर्ट्स अर्चना कुमारी उक्त प्रशिक्षण स्थानों पर उपस्थित रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -