test
Monday, June 17, 2024

अर्की के बखालग गांव में लगी आग,करीब 40 लाख की संपति जलकर हुई राख ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- अर्की के बखालग गांव में एक घर में आग लगने से करीब 40 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई।मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब बखालग निवासी अशोक कुमार पुत्र किरपा राम घर के बाहर टहल रहा था,जब थोड़ी देर बाद अशोक की नज़र मकान के ऊपरी मंजिल पर पड़ी तो उन्होने देखा की धुंआ निकल रहा है । उन्होने ऊपरी मंजिल में जाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भड़क चुकी थी कि ऊपरी मंजिल के किसी भी कोने में जाना आसान नहीं था। जब स्थानीय लोगों को इस बात का पता चला तो सभी ग्रामीण इकट्ठा हुए तथा आग को बुझाने मे जुट गए।
उधर सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा आग पर काबू पाया गया।
ग्राम पंचायत बखालग की प्रधान रुपदेई ठाकुर ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई तथा पुलिस और अग्निशमन स्थानीय लोगों की मदद से करीब 4 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होने बताया की आगजनी में लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया है। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की अपील की है।
फायर चौकी अर्की के इंचार्ज मनसा राम ने जानकारी देते हुए कि उन्हें बखालग गांव में आग लगने की खबर मिली थी,सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे जहां पर उन्होंने स्थानीय लोगों के सहयोग से आगजनी पर काबू पाया । इस आगजनी में करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ है,जबकि करीब 60 लाख रुपए की संपति को बचा लिया है । बताया जा रहा है कि बखालग गांव में रिहायशी घर में आगजनी शार्ट सर्किट लगने से हुई है ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -