Thursday, April 18, 2024

नगर पंचायत अर्की की हुई बैठक,वसूल किए जाने वाले कई करों में की गई वृद्धि ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- नगर पंचायत अर्की की बैठक बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष हेमेन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक में नगर पंचायत द्वारा वसुल किए जा रहे कई करों में बढ़ौतरी की गई है ।

जाने क्या होगी नई दरें:- अध्यक्ष ने बताया कि आवासीय भवनों से घर-घर कूड़ा लिए जाने के शुल्क में 10 रुपए की वृद्वि की गई हैं । अब नई दर 60 रुपए प्रति माह होगी। रिटेल होल्सेल व अन्य साधारण दुकानों व कैमिस्ट की दुकानों से 80 रुपए प्रति माह, नाई की दुकान,मीट की दुकान,सब्जी,एवं मिठाई की दुकान से 110 रुपए प्रति माह होगी। बिग साईज शो रूम से प्रति माह 200 रुपए वसुल किए जाएंगे। ढाबा,केन्टिन,फास्ट फूड, व चाय की दुकान से 110 रुपए प्रति माह लिए जाएंगे। कबाड़ी की दुकान से 250 रुपए प्रति माह लिए जाएंगे। मकैनिक की दुकान से 200 रुपए, रेहड़ी फल आदि वालों से 40 रुपए लिए जाएंगे। सरकारी व निजी कार्यालयों से 200 रुपए प्रति माह, बैंक ए.टी.एम. के साथ 300 रुपए प्रति माह लिए जाएंगे। पैट्रोल पंप से 150 तथा रेस्टोरैंट व होम स्टे से 300 रुपए प्रति माह लिए जाएंगे। छोटे उद्योग आदि से 150 रुपए प्रति माह,मैरिज हाल से 500 रुपए प्रति माह,निजी अस्पताल व सरकारी अस्पाताल से 250 रुपए प्रति माह तथा छोटे क्लिनिक से 200 रुपए प्रति माह लिए जाएंगे।

चौगान में होने वाले कार्यक्रम की भी दरें निर्धारित:- बैठक में स्थानीय चौगान को कार्यक्रम आदि को देने लिए भी दरें निर्धारित की गई । जिसके अनुसार पुरे चौगान का एक दिन का शुल्क 3500 रुपए होगा जबकि आधे का 2500 रुपए तथा चौथाई हिस्से का 1500 रुपए होगा तथा विवाह आदि के लिए 3500 रुपए अतिरिक्त देना होगा। टाउन हाल का किराया प्रति दिन 3500 रुपए होगा । इसके अलावा रेहन बसेरा के शुल्क में भी बढ़ौतरी की गई है । रेहन बसेरे में एक हाल का प्रति दिन किराया 1500 रुपए होगा जबकि विवाह आदि के लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा। बैठक में तह बजारी के शुल्क में भी बढ़ौतरी की गई है । जिसे बढ़ा कर साईज के अनुसर 60,100 तथा 500 रुपए कर दिया गया है ।

शहर में पार्किंग फीस में भी हुई बढ़ौतरी:- बैठक में पाकिंग फीस में भी बढ़ौतरी की गई है । अब 2 घंटे के 30, 4 घंटे के 40, 6 घंटे के 60, 8 घंटे के 80, 12 घंटे के 100 तथा 24 घंटे के 120 तथा मासिक 900 रुपए किए गए हैं । इसके अलावा बैठक में दो लोगों के अलग अलग राशन कार्ड बनाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक में विद्युत विभाग के बकाया बिलों का भुगातन करने का निर्णय भी लिया गया। वहीं डंपिंग स्थान पर क्रेट वायर व डंगा लगाने का निर्णय भी लिया गया। इसके अलावा बैठक में विभिन्न समितियों का गठन भी किया गया जिसमें साधारण समिति के अध्यक्ष हेमेन्द्र गुप्ता तथा सुरेन्द्र कुमार,अनुज गुप्ता,धर्मपाल शर्मा व भारती वर्मा सदस्य होंगी। वित्त समिति में हेमेन्द्र गुप्ता,रूचिका गुप्ता,अनुज गुप्ता व धर्मपाल शर्मा सदस्य होंगे तथा सामाजिक न्याय समिति के में सुरेन्द्र कुमार, निर्मला देवी,भारती वर्मा व रूचिका गुप्ता सदस्य होंगी। बैठक में कई अन्य मदों पर भी चर्चा की गई । बैठक में उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार, पार्षद भारती वर्मा, अनुज गुप्ता, निर्मला देवी, धर्मपाल शर्मा, रूचिका गुप्ता, सचिव अजय गर्ग, जे.ई. सुशील कौंडल व कनिष्ठ सहायक रामकरण वर्मा ने भी भाग लिया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -