Thursday, April 18, 2024

प्रदेश सरकार सभी नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प- संजय अवस्थी

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- मुख्य संसदीय सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लोक निर्माण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग ) संजय अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प है। संजय अवस्थी आज सोेलन जि़ला के अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में सन्त निरकांरी मिशन द्वारा आयोजित एक दिवसीय रक्तदान शिविर के अवसर पर एकत्र संगत एवं अन्य को सम्बोधित कर रहे थे। रक्तदान शिविर का आयोजन मानव एकता दिवस के अवसर पर किया गया।
सांय 04.00 बजे तक रक्तदान शिविर में 108 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।
संजय अवस्थी ने कहा कि सन्त निरकांरी मिशन द्वारा गत लगभग 94 वर्षों से मनुष्य की सेवा एवं भलाई के कार्य नियमित रूप से किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राणी मात्र को ईश्वर के मार्ग पर आगे बढ़ाने के साथ-साथ मिशन समाज सेवा के कार्याें के साथ जन-जन को जोड़ रहा है। उन्होंने आग्रह किया कि समाज सेवा को सभी अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं। उन्होंने कहा कि सन्त निरकांरी मिशन द्वारा स्वतन्त्रता संग्राम में दिए गए योगदान को आज भी स्मरण किया जाता है। उन्होंने आशा जताई कि मिशन भविष्य में भी समाज के निर्माण के साथ-साथ आपसी भाईचारे की भावना को मज़बूत करने में कार्यरत रहेगा।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए चरणबद्ध प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल कुनिहार में शीघ्र ही थ्री-डी एक्स-रे मशीन स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा। इससे यहां लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त होगी। अस्पताल में चिकित्सकों के रिक्त पद भी शीघ्र भरने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कुनिहार बाज़ार से खुई सम्पर्क मार्ग को पक्का करने का आश्वासन भी दिया।
संजय अवस्थी ने सन्त निरकांरी भवन कुनिहार को 03 सौर ऊर्जा चलित लाईट भी प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने संस्था को 5100 रुपए प्रदान करने की घोषणा की।
उन्होंने तदोपरान्त विश्राम गृह अर्की में जन समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को इनके त्वरित निपटारे के निर्देश दिए।
खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, जि़ला कांग्रेस सोलन के महासचिव प्यारे लाल शर्मा, खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के सचिव रोशन वर्मा, ग्राम पंचायत कोठी के प्रधान बलविंदर चौधरी, बीडीसी सदस्य हेमराज ठाकुर, ग्राम पंचायत हाटकोट के उप प्रधान रोहित जोशी, सन्त निरकांरी भवन दाड़लाघाट के संयोजक विद्या सागर, कुनिहार शाखा की मुखिया ऊषा अरोड़ा, अर्की शाखा के मुखिया गरीब दास, ज्ञान प्रचारक खेम चन्द, सेवा दल संचालक मधुर श्याम एवं अन्य सदस्य, उपमण्डलाधिाकरी केश्व राम, खण्ड विकास अधिकारी अर्की तारा शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता रवि कपूर, अन्य अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा संगत इस अवसर पर उपस्थित थीं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -