Thursday, May 23, 2024

अर्की क्षेत्र में रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत,लोगों को उठानी पड़ रही परेशानियां ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- उपमंडल में रसोई गैस सिलेंडर की सप्लाई पूर्ण तौर पर न होने के चलते क्षेत्र के लोगो को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अर्की कुनिहार व दाड़लाघाट की गैस सिलेंडर की एजेंसियो में सडक मार्ग अवरूद्ध होने के चलते सिलेंडर की कमी देखने को मिल रही है । क्षेत्र के लोग में हंसराज भाटिया,हरीश कुमार,वीरेंद्र शर्मा,निखिल ठाकुर,अजय,चेतन कुमार,देवीचंद,रीता ठाकुर,रोशनी भारद्वाज,उपेंद्र शर्मा,दामोदर शर्मा,चमन व सत्या सहित अन्य का कहना है कि गैस सिलेंडर की सप्लाई सुचारू रूप से न होने के कारण अब खाना बनाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है वहीं बरसात के मौसम में लकड़ियां ज्यादा गीली होने से भी उन्हें जलाने में मुश्किलें आ रही है। इसके अलावा स्कूलों में मिड डे मील बनाने में भी कर्मचारियों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है । गौरतलब है कि यह समस्य वर्षा के चलते सड़कों का भारी नुकसान होने के कारण हो रही है। जिसके चलते रसोई गैस सिलेंडरों के ट्रक आदि अर्की मुख्यालय तक नही पहुंच रहे हैं।
बता दे कि गैस सिलेंडर की आपूर्ति करने वाले वाहन हरिपुर-पट्टा-बनलगी सड़क मार्ग से अर्की तक पहूंचते थे,लेकिन वर्षा व भूस्खलन के चलते यह सड़क मार्ग बुरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। जिसके कारण गैस सिलेंडर की सप्लाई बाधित हो गई है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि जब तक पट्टा बनलगी मार्ग दुरुस्त नहीं होता है,तब तक किसी अन्य वैकल्पिक सड़क मार्ग का निर्माण करवाकर सभी सप्लाई नियमित करवाई जाए ताकि लोगों को भविष्य में किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो ।

इस बारे निरीक्षक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राम स्वरूप शर्मा से बात करने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों के समक्ष इस मामले को गम्भीरता से उठाया है और साथ ही मांग की है कि आईओसी भी इस जन समस्या पर कड़ा संज्ञान लें।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -