test
Saturday, June 22, 2024

हिमाचल में बिगड़ा मौसम,चोटियों पर हुई बर्फबारी तो निचले क्षेत्रों में रही झमाझम बारिश ।

- Advertisement -

बाघल टुडे(ब्यूरो):- येलो अलर्ट के बीच हिमाचल  प्रदेश की राजधानी शिमला सहित अन्य भागों में झमाझम बारिश हो रही है। धुंध से शिमला में सोमवार सुबह 9:00 बजे ही अंधेरा हो गया।
हिमाचल प्रदेश में मौसम बिगड़ गया है। येलो अलर्ट के बीच प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी व अन्य में बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश की राजधानी शिमला व अन्य भागों में झमाझम बारिश हो रही है। शिमला में सोमवार सुबह 9:00 बजे ही अंधेरा हो गया। तेज हवाओं के साथ बारिश होने से राजधानी का मौसम ठंडा हो गया है। सुबह करीब 8:45 बजे तेज हवाओं के साथ राजधानी में बूंदाबांदी शुरू हुई। धुंध के चलते अंधेरा इतना बढ़ गया कि गाड़ियों को हेडलाइट जलानी पड़ी। बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सुबह स्कूली बच्चों और नौकरीपेशा लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर, चंबा जिले के लक्कड़मंडी में बर्फबारी दर्ज की गई है। निचले क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई है।  भरमौर-पठानकोट हाईवे समेत पांच मार्गों पर भूस्खलन से यातायात बाधित है। 
लोग घरों से गर्म कपड़े पहनकर निकल रहे
उधर, सोमवार सुबह बिलासपुर जिले में शुरू बारिश और तेज सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ गई। लोग घरों से गर्म कपड़े पहनकर निकल रहे हैं। बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है। मक्की की कटाई के बाद जिले भर में किसान रबी फसलों की बिजाई के लिए तैयारी कर रहे हैं। जिला कृषि अधिकारी राजीव ने बताया कि 25 अक्तूबर से रबी की फसल का सीजन शुरू होगा। यह बारिश कृषि के लिए बहुत लाभदायक है। 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -