test
Saturday, June 22, 2024

मानव कल्याण समिति अर्की 26 नवम्बर को जघुन पंचायत में आयोजित करेगी निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- मानव कल्याण समिति अर्की की मासिक बैठक प्रधान मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
सर्वप्रथम सभी सदस्यों द्वारा समिति के सदस्य यशपाल जोशी के भाई जयदेव जोशी के दुःखद निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
बैठक की जानकारी देते हुए समिति के संस्थापक डॉ संत लाल शर्मा बताया कि समिति 26 नवंबर को जघून पंचायत में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करेगी, जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा रोगियों की जांच के अतिरिक्त रक्त जांच, दवाएं व चश्में इत्यादि मुफ्त वितरित किए जायेंगे।
गौरतलब है कि समिति अपने ही संसाधनों से हर वर्ष अर्की के दूरदराज़ के क्षेत्रों में ऐसे दो चिकित्सा शिविर आयोजित करती है। उन्होंने बताया कि समिति का 17वां कैंप होगा। उन्होंने कहा कि
समिति हर वर्ष एक प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित करती है जिसमें अर्की क्षेत्र की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम अर्जित करने वाली विभूतियों के अतिरिक्त क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं में तहसील स्तर पर प्रथम तीन स्थान अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाता है।
इस बार यह समारोह जनवरी माह में होगा जिसमें बर्लिन जर्मनी में स्पेशल ओलंपिक्स समर गेम्स 2023 के बास्केटबॉल स्वर्ण पदक विजेता ब्वॉयज टीम के हेड कोच राज कुमार पाल (डुमैहर) व टीम कैप्टन अवनीश कौंडल (कुनिहार) को सम्मानित किया जाएगा। डॉ संत लाल शर्मा ने आम जनता से अनुरोध किया है कि और प्रतिभाओं के चयन के लिए समिति को और नाम भी प्रेषित करें।
सरकारी स्कूलों में तहसील स्तर पर सत्र 2022-23 में जमा दो की परीक्षा में प्रथम स्थान के लिए घनागुघाट की मीनाक्षी 487 अंक, द्वितीय स्थान के लिए बनी-मटेरनी के आयुष 480 अंक व तृतीय स्थान के लिए घनागुघाट की दीक्षा 478 अंक तथा इसी तरह मैट्रिक परीक्षा में भूमति स्कूल की पूर्णिमा 686 अंक प्रथम, मांगू स्कूल से युक्ति 683 अंक द्वितीय व मांझू की ईशा 678 अंक को तृतीय स्थान के पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।
समिति के प्रथम सचिव रहे स्व० भवेशीराज शर्मा की पुण्य स्मृति में आशा शर्मा द्वारा छात्राओं के लिए घोषित बीआर शर्मा मैमोरियल पुरस्कार’ के लिए जमा दो वर्ग में भूमति की राखी 477अंक, धुंदन की गायत्री 472 अंक तथा मैट्रिक वर्ग में माँगू की भानवी 672 अंक व हनुमान बड़ोग की महक 669 अंक को नामित किया गया है।
समिति के प्रधान मनोहर लाल ने कहा है कि अंकों के आधार पर दावे या आपत्तियां 30 नवंबर तक स्वीकार की जाएंगी तत्पश्चात मैरिट सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
बैठक में कंवर प्रेम सिंह पंवर, सीडी बंसल, प्रकाश चंद शर्मा, रोशन लाल वर्मा, राजिंद्र गौतम, ओम प्रकाश शर्मा, गोपाल शर्मा व रोहित शर्मा सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -