Thursday, May 23, 2024

अर्की अस्पताल में मरीजों को गाड़ी पार्किंग न होने की वजह से करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना,शहर के लोगों की खड़ी रहती है गाड़ियां ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- अर्की मुख्यालय के एकमात्र सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों को लेकर आने वाले वाहन चालकों के लिए इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । ऐसा ही एक वाक्या सोमवार को सामने आया जब एक मरीज अपनी गाड़ी से तबीयत खराब होने पर सुबह अर्की अस्पताल में अपना स्वास्थ्य चैक करवाने पहुंचा । स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने के चलते उस मरीज को डॉक्टर ने अस्पताल में ही एडमिट कर उसका उपचार शुरू कर दिया,लेकिन इस दौरान उसकी गाड़ी अस्पताल की पार्किंग में होने की वजह से वहां पर तैनात कर्मचारी ने उन्हें बार बार फोन कर गाड़ी को कहीं बाहर पार्किंग लगाने की बात कही । जब उनसे कहा गया कि वह अस्पताल में एडमिट है तो उन्हें जवाब दिया गया कि यहाँ केवल अस्पताल के डॉक्टरों व स्टाफ के लिए ही गाड़ी पार्किंग करने की परमिशन है । ऐसी बात सामने आने पर अस्पताल में एडमिट व्यक्ति ने हालांकि अपनी गाड़ी अस्पताल की पार्किंग से निकालकर कही और जगह लगा दी । लेकिन अगर सामान्य तौर पर देखा जाए तो अस्पताल की पार्किंग में शहर के लोगों के कई ऐसे वाहन है जो महीनों से वहां खड़े है,उन पर न तो विभाग की कभी नजर जाती है, और न ही पार्किंग में तैनात कर्मचारी उन्हें वहां से गाड़ी निकालने को कहते है। अस्पताल में मरीजों के साथ पहुंचे तीमारदारों पूनम,दलीप कुमार,मनीष,गौरव,विकास कुमार,रविन्द्र ठाकुर सहित अन्य का कहना है कि अस्पताल में मरीजों को जहाँ बीमारी के चलते परेशानी होती है,वहीं अस्पताल में गाड़ी की पार्किंग न होने पर भी उन्हें काफी दिक्कतें होती है ।अगर गलती से भी गाड़ी अस्पताल परिसर में खड़ी कर दी जाए तो चालान होने का डर रहता है। उन्होने कहा कि मरीजों के वाहन खड़े करने को लेकर सख्ती दिखाई जाती है,जबकि शहर के कई लोगों की गाड़ियां रोजाना वहीं खड़ी रहती है उन पर कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती है । उन्होने विभाग व प्रशासन से मांग की है कि अस्पताल आने वाले मरीजों के वाहनों को गाड़ी पार्क करने की सुविधा मुहैया करवाई जाए,ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी ल सामना न करना पड़े ।

इस बारे बीएमओ अर्की ताराचंद नेगी ने कहा कि अर्की अस्पताल में स्वास्थ्य की जांच करवाने आए मरीज जो एडमिट होते है उन्हें गाड़ी खड़ी करने की मनाही नहीं है । उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में किसी भी तरह से शहर के लोगों को वेवजह गाड़ी खड़ी करने की अनुमति नहीं है,अगर कोई ऐसा पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -