Thursday, May 23, 2024

अर्की के संघोई की कविता कौशल ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती पात्रता परीक्षा की उतीर्ण, PGI में बतौर नर्सिंग ऑफिसर संभाला कार्यभार ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की ):- उपमण्डल की ग्राम पंचायत संघोई के गांव संघोई की कविता कौशल ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती पात्रता परीक्षा उतीर्ण कर पीजीआई चंडीगढ़ में बतौर नर्सिंग ऑफिसर ज्वाईन कर अपने क्षेत्र का मान बढ़ाया है। कविता ने दूरभाष के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि वे एक किसान परिवार से सम्बन्ध रखती है और उनके पिता नागेंद्र कौशल गांव में खेतीबाडी का कार्य करते है। वे चार भाई बहन है और इनकी माता गृहणी है। कविता ने बताया कि इनके पिता ने सभी को अपनी इच्छानुसार अपनी पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उनका बचपन से ही सपना था कि वह बड़ी होकर चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करेगी । वह नर्सिंग ऑफिसर पद प्राप्त करके अपने वर्षों पुराने सपने को साकार कर बहुत खुश है। इसी तरह कविता के दो भाई है जिनमे एक भाई हिमाचल पुलिस में सेवाएं दे रहा है और दूसरे भाई ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से फाइन आर्ट्स में स्नातक की डिग्री पास की है, वहीं बड़ी बहन की शादी हो चुकी है । कविता का इस पात्रता में अखिल भारतीय स्तर पर 45वां रैंक है,जबकि अपनी कैटेगरी में 5वां रैंक है। उन्होंने बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ में कुल 93 सीटें थी जिसमें उसका सिलेक्शन हुआ है।
बता दें कि कविता ने अपनी 12वीं की परीक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी(अर्की) से उतीर्ण की। उसके उपरांत एंट्रेंस एग्जाम की कोचिंग ली और आईजीएमसी में रेडियो थेरपी में ज्वाइन किया और उस दौरान इनका वहां नर्सिंग में सिलेक्शन हुआ था। इसी दौरान कविता ने पीजीआई चंडीगढ़ में भी नर्सिंग में सिलेक्शन हो गया और वहीं से चार वर्ष की अपनी नर्सिंग डिग्री प्राप्त की।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -