test
Monday, June 17, 2024

अर्की कॉलेज में सत्र 2023-24 में अंग्रेजी व इतिहास की M.A. कक्षाएं होगी शुरू,अधिसूचना हुई जारी ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- राजकीय महाविद्यालय अर्की में सत्र 2023-24 में छात्र अब अंग्रेजी व इतिहास विषय में एम.ए कर सकेंगे । हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने राजकीय महाविद्यालय अर्की में एम.ए.की कक्षाएं आरंभ करने की अस्थाई संबद्धता प्रदान कर दी है। बुधवार को विश्वविद्यालय की ओर से अर्की कालेज में अंग्रेजी व इतिहास के नये कोर्स शुरु करने की अधिसूचना जारी की गई है।
जिसमें एम.ए.अंग्रेजी के लिए कुल 20 सीटे व इतिहास के लिए 30 सीटें प्रदान की गई है।
अर्की कालेज में इस नए एम.ए.कोर्स का शैक्षणिक सत्र 2023-24 में आरंभ होगा।
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से कालेज में एम.ए.की कक्षाएं शुरु करने के लिए अस्थाई संबद्धता प्रदान की गई है,जो निरीक्षण समिति की रिपोर्ट में दर्शाई गई विसंगतियों की शर्तों को पूरा करने के उपरांत ही मान्य होगी। अर्की महाविद्यालय को निरीक्षण समिति की रिपोर्ट में दर्शायी गई विसंगतियों व त्रुटियों की अनुपालना रिपोर्ट चार माह में पूरा करने के उपरांत विश्वविद्यालय को जमा करनी होगी अन्यथा महाविद्यालय के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।


नए कोर्सो को शुरू करने को लेकर अर्की विधानसभा क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। जिसको लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप,अमरचंद पाल,अनुज गुप्ता,सुशील ठाकुर,संजय ठाकुर,सीडी बंसल,बिमला ठाकुर,राजेंद्र रावत,प्यारेलाल,कमलेश शर्मा,हेमंत वर्मा,रोशन वर्मा,अशोक भारद्वाज,रोशन ठाकुर,ऋषिदेव शर्मा,जगदीश ठाकुर,कुलदीप सूद,सीमा शर्मा,प्रदीप शर्मा,जय शर्मा, हेमराज ठाकुर,डीपी गौतम,रंजीत पाल,रविकांत पाठक,नरेंद्र ठाकुर,विनय शर्मा,कामेश्वर शर्मा,उर्मिला ठाकुर,शशिकांत,कृष्ण ठाकुर, बलदेव राज,दलीप कुमार,धनीराम रघुवंशी,सहित अन्य लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू तथा सीपीएस संजय अवस्थी का धन्यवाद व आभार प्रकट किया है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -