test
Monday, June 17, 2024

बद्दी व सनावर से दूध,लस्सी ओर जूस के लिए गए सैम्पल हुए फेल ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- खाद्य सुरक्षा विभाग लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले कारोबारियों पर शिंकजा कसते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। विभाग की टीम द्वारा भरे गए तीन पेयजल पदार्थों के सैंपल फेल हो गए है। इस बात का खुलासा संयुक्त जांच प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट में हुआ है, जिसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से कारोबारियों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

वहीं आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पिछले महीने विभाग की टीम ने शिकायत के आधार पर सनावर और बद्दी से दूध, लस्सी और जूस के सैंपल भरे थे। जिन्हें जांच के लिए कंडाघाट की सीटीएल लैब में भेजा गया था। लेकिन सैपलों की रिपोर्ट आने के बाद तीनों सैंपल फेल पाए गए, जिसकी रिपोर्ट आते ही विभाग हरकत में आया ओर कारोबारियों को नोटिस जारी किए गए। वहीं कारोबारियों को जवाब देने के लिए समय दिया गया है। विभाग की ओर से समस-समय पर कार्रवाई की जा रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि फेल हुए पेयजल पदार्थों के सैंपल मिस ब्रेंडिड पाए गए है।

तीनों सैंपल में मिली मिलावट,
सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा विभाग अरूण चौहान ने बताया कि दो स्थानों से लिए गए पेयजल पदार्थों के सैंपल फेल हुए है। तीनों सैंपल मिस ब्रेंडिड आए है, जिसके बाद कारोबारियों को नोटिस भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत सहित रूटीन में कार्रवाई जारी है।

त्यौहारी सीजन को लेकर विभाग अलर्ट
आने वाले त्योहारी सीजन को लेकर भी विभाग अलर्ट हो चुका है, जिसके लिए विभाग की टीम की नजर दूध, पैक्ड मिठाइयों सहित मिल्क एंड मिल्क प्रोडक्टस पर रहेगी। वहीं मिठाइयों को लेकर भी विभाग सतर्क रहेगा

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -