test
Saturday, June 22, 2024

भाजपा की रैलियां हो रही फ्लॉप शो,लोग प्रदेश सरकार के 15 महीने के कार्यकाल से खुश: संजय अवस्थी

- Advertisement -

बाघल टुडे (ब्यूरो):- लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा के शीर्ष नेताओं को हिमाचल की याद आने लगी है। भाजपा नेता जे पी नड्डा की रैलियों में भीड़ न जुटने के बाद उनके चेहरे पर शिकन दिखाई दे रही है। जिसके चलते नड्डा बौखलाहट में कांग्रेस पार्टी को गालियां देने पर उतर गए हैं। शिमला संसदीय क्षेत्रों में हुई भाजपा की रैलियों को प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने फ्लॉप शो बताया है।

अवस्थी ने जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब प्रदेश की जनता इनके जुमलों से परेशान होकर रैलियों में आने से भी कतरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई भयंकर प्राकृतिक आपदा के दौरान जेपी नड्डा समेत इनकी पूरी टीम राजनीति करती रही लेकिन हवाई दौरे के चलते प्रभावितों की कोई मदद नहीं कर पाई। प्राकृतिक आपदा के चलते प्रदेश को 10 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ 551 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भाजपा के तीनों सांसद ने एक बार भी पीएम मोदी के समक्ष सहायता देने की वकालत तक नहीं कि बल्कि उल्टा मदद न देने की बातों पर जोर दिया।

अवस्थी ने नड्डा से पूछा कि आज वे किस मूंह से वोट मांग रहे हैं। प्रदेश को भारी भरकम नुकसान हुआ लेकिन इनके मूंह से उफ्फ तक नहीं निकली ।होना तो यह चाहिए था कि गुजरात और उत्तराखंड की तरह हिमाचल में भी राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते। उन्होंने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू बार- बार पीएम मोदी,गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से राष्ट्रीय आपदा प्रभावित घोषित करने की मांग करते रहे। लेकिन न तो पीएम ने हिमाचल की बात सुनी और न ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को लगता था शायद यदि पीएम मोदी राष्ट्रीय आपदा घोषित कर विशेष पैकेज देते तो कांग्रेस इसका श्रेय ले जाएगी लेकिन यदि सरकार को विशेष पैकेज मिलता तो आपदा प्रभावितों को तुरंत सहायता मिलती और प्रदेश आपदा से जल्द उभरता। लेकिन सीएम सुक्खू की दूरदर्शी सोच के चलते फिर भी 48 घंटे के भीतर आपदा प्रभावित क्षेत्रों में फंसे 75 हजार पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला और 15 हजार से ज्यादा गाड़ियों को भी बाहर निकाला। इतना ही नहीं प्रदेश के लिए अलग से 4500 करोड़ रुपए का विशेष राहत पैकेज भी बनाया साथ ही आपदा मैनुअल में संशोधन कर प्रभावितों को मिलने वाली मुआवजा राशि में भी अप्रत्याशित वृद्धि की।

अवस्थी ने कहा कि सीएम सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 15 माह में कई सराहनीय कार्य किए जिससे जनता खुश है और भाजपा के जुमलों से परेशान होकर अब उनकी रैलियों से किनारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को यह एहसास हो गया है कि उनके जुमलों और झूठी गारंटियों से जनता का मोहभंग हो गया इसलिए जनता उनकी बातों में नहीं फंसने वाली है। अब जनता ने भी मन बना दिया है कि केंद्र में कांग्रेस, इंडिया गठबंधन के साथ सरकार बनानी है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -