test
Monday, June 17, 2024

कुंहर में लगाया गया उपभोक्ता जागरूकता शिविर,लोगों को खाद्य सुरक्षा बारे दी गई जानकारी

- Advertisement -

बाघल टुडे (अर्की):- उपमण्डल अर्की की ग्राम पंचायत कुंहर में बुधवार को उपभोक्ता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।इस शिविर में 22 उपभोक्ताओं ने भाग लिया। जिन्हें खाद्य सुरक्षा और फॉर्टिफिकेशन के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। शिविर में उपस्थित उपभोक्ताओं को चावल, आटा और नमक में फॉर्टिफिकेशन के महत्व के बारे में बताया गया। खाद्य निरीक्षक राम स्वरूप शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य पदार्थों में आयरन,विटामिन और फोलिक एसिड मिलाया जा रहा है, कि आम जनता में खून की कमी और अन्य बीमारियों को रोका जा सके। विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को पहले भी विक्रेताओं,समाचार पत्रों और व्हाट्सएप के माध्यम से समय-समय पर सूचित किया जाता रहा है। शिविर में उपस्थित उपभोक्ताओं ने इस जानकारी पर संतोष व्यक्त किया और सरकारी राशन की गुणवत्ता की सराहना की।
निरीक्षक राम स्वरूप शर्मा ने सभी को जागरूक करते हुए बताया कि विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाए जा रहे चावलों के बारे में ऐसी भ्रांतियाँ फैलाई जा रही हैं कि इसमें प्लास्टिक है,जो कि सही नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चावल की गुणवत्ता और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है और उपभोक्ताओं को इस प्रकार की अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।
शर्मा ने बताया कि इस प्रकार के जागरूकता शिविरों का उद्देश्य उपभोक्ताओं को खाद्य सुरक्षा के महत्व के बारे में शिक्षित करना है, कि वे स्वस्थ और सुरक्षित जीवन जी सकें। उन्होंने आगे भी इस प्रकार के शिविरों का आयोजन करते रहने की बात कही।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -