Monday, May 27, 2024

रावमापा (कन्या) कुनिहार के वार्षिकोत्सव में सीपीएस संजय अवस्थी रहे मुख्यतिथि,कहा अर्की विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाना मेरा लक्ष्य ।

- Advertisement -

बाघल टुडे (कुनिहार):- राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुनिहार में रविवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने की । मुख्यातिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया । मुख्यतिथि ने छात्राओं को वार्षिकोत्सव की बधाई दी और कहा कि बेटी अनमोल है छात्राएं स्कूल में आने का एक लक्ष्य निर्धारित कर उच्च शिक्षा प्राप्त करें शिक्षा के क्षेत्र में मजबूती प्रदान करना सरकार का मुख्य उद्देश्य है बेटियों के प्रति मानसिक सोच बदलने के लिए सामूहिक प्रयास करने की आवश्कता है । बेटियों ने आज हर क्षेत्र मैं अपनी भागीदारी को बखूबी निभाया है । उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को उसी विषय मैं उच्च अध्यन करना चाहिए जिस विषय मैं उनकी बचपन से रुचि हो ।
मुख्य संसदीय सचिव ने विद्यालय मैं अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए 5 लाख रूपए देने की घोषणा की ।और विधालय में वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करवाने करने का प्रयास विधालय में अतिरिक्त भवन निर्माण का प्रयास करेंगे ।
मुख्य संसदीय सचिव ने छात्राओं को सुंदर प्रस्तुति देने के लिए 3100 रूपए और विधालय प्रबन्धन समिति 11000 रूपए देने की घोषणा की।
विद्यालय के प्रधानाचार्या दीपिका शर्मा ने मुख्यातिथि के सामने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की व पाठशाला से संबंधित समस्याओं से अवगत करवाया । इस अवसर पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम (कश्मीरी नृत्य, हरियाणवी नृत्य, डांडिया नृत्य, पहाडी गिद्दा, एकल गान, भांगड़ा, , लोक गीत, लोक नृत्य) प्रस्तुत किये ।
मुख्यातिथि ने वर्ष 2019-20,2020-2021 और 2021-22 में विधालय,खण्ड,जिला स्तर पर आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आंचल,पायल, सुष्मिता, जागृति,मधु,पलक, मानसी, अनुष्का, हर्षिता, काजल, भूमिका, पूजा परिधि, सरबजीत, रिया, साक्षी, मीनाक्षी अनुष्का, हिमानी, सुष्मिता, गरिमा,रितिका, बनीता, शबनम, हिमांशी, सुहाना,शीतल, आदि छात्राओं को सम्मानित किया ।

मुख्य संसदीय सचिव ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह कुनिहार में जनसमस्याएं सुनी ।
इस अवसर पर पुष्पा देवी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रही।
इस अवसर पर कांग्रेस मंडल सचिव अर्की राजेश शांडिल, जयपाल योगिराज,कांग्रेस इकाई कुनिहार के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, विधालय प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष कृष्ण पंचायत समिति के सदस्य कमल ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत कुनिहार राकेश ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत हाटकोट जगदीश अत्री, प्रधान ग्राम पंचायत कोठी बलविंदर कौर सूर्य कांत जोशी, राजकुमार, उपमण्डल अधिकारी नागरिक केशव राम, उपनिदेशक उच्च शिक्षा जगदीश नेगी विधालय प्रबंधन समिति के सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, बच्चों के अभिभावक, शिक्षक सहित छात्राएं मौजूद रहीं ।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -