Tuesday, April 23, 2024

16 से 18 जून 2023 तक होंगे माँ शूलिनी मेला के लिए ऑडिशन – अजय यादव

- Advertisement -

बाघल टुडे (दीपक शर्मा):-सोलन,राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला के लिए निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप कलाकारों के ऑडिशन 16 जून से 18 जून, 2023 तक नगर निगम सोलन के हाॅल में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त उपायुक्त सोलन एवं मेला अधिकारी अजय यादव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
अजय यादव ने कहा कि राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला इस वर्ष 23 जून से 25 जून, 2023 तक आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग, प्रयास और साथ से मेले को अधिक आकर्षक एवं सफल बनाया जाएगा।
मेला अधिकारी ने कहा कि तीन दिवसीय मेले में सभी कलाकारों का चयन मापदण्डों के अनुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल द्वारा दिए गए निर्देशों और समिति के सभी सदस्यों के सुझावों पर अमल किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष मेले में सोलन ज़िला की उन महिलाओं और बेटियों को सम्मानित किया जाएगा जिनके कार्य अन्य को प्रेरणा दे रहे हैं। इस वर्ष मेले में स्थानीय महिला मण्डलों की रस्सा-कशी प्रतियोगिता मुख्य आकर्षण रहेगी। मेले की सांस्कृतिक संध्याओं का लाईव प्रसारण किया जाएगा ताकि सभी मेले में अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे कलाकारों को लाईव देख सकें। इसके लिए सोलन शहर में कुछ प्रमुख स्थानों पर स्क्रीन स्थापित की जाएंगी। चयनित नेटवर्क के माध्यम से लाईव प्रसारण किया जाएगा। उपायुक्त सोलन के फेसबुक पेज पर भी राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला लाईव देखा जा सकेगा।
अजय यादव ने कहा कि माँ शूलिनी की नगरी सोलन का यह मेला जन-जन का आस्था का प्रतीक है। इस अवसर पर सोलन शहर की भव्य सजावट हम सभी का सामूहिक उत्तरदायित्व है। उन्होंने शहर के सभी व्यापार मण्डलों और स्थानीय निवासियों से आग्रह किया कि तीन दिवसीय मेले में अपनी व्यपारिक संस्थानों और घरों की दीपावली की तरह सजाकर माँ शूलिनी का अभिनन्दन करें। उन्होंने कहा कि इस दिशा में शहरवासियों का सहयोग पूरे प्रदेश को प्रेरित करेगा।
समिति में गैर सरकारी सदस्यों ने मेले को और बेहतर बनाने की दिशा में अपने बहुमूल्य सुझाव प्रस्तुत किए।
उपमण्डलाधिकारी सोलन कविता ठाकुर, सहायक आयुक्त डाॅ. स्वाति गुप्ता, ज़िला कार्यक्रम अधिकारी आर.एस. नेगी, अन्य सरकारी सदस्य एवं गैर सरकारी सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -